गुरुवार, 8 अप्रैल 2010

लेडी चत्तेर्ले का प्रेमी

१४ अप्रैल को मेरा इंग्लिश का परिच्छा है। इंग्लिश का परीक्षा हमें दो भागों में देना होता है। दुसरे भाग में हमें पांच उपन्यास पढने होते हैं। उसी में एक उपन्यास का नाम है-सोंस & लोवेर्स, जिसे पढने के बाद मैंने इसे अपना प्रिय पुस्तक बना लिया। यह पुस्तक डी.लावेरेंस के द्वारा लिखी गयी है। लेडी चत्तेर्ले का प्रेमी इनका सबसे विवादस्पद उपन्यास है.हमें लगा इसमें ऐसी क्या बात है जिसे लेकर विवाद हुआ? इसलिए मैंने इसे पढने का निर्णय लिया। ये तो इंग्लिश में लिखा हुआ है, पर इसका हिंदी अनुवाद हमें वाराणसी रेलवे स्टेशन से प्राप्त हुआ। मैंने ये पुस्तक लाकर अविनाश,अवधेश, लोकेश आदि मित्रों को दिखाया। अवधेश को ये पुस्तक इतनी रूचिपूर्ण लगी कि वो रात भर में ही इसे पढ़ गया.अवधेश के पढने के बाद मैं भी इसे एक रात जागकर पूरा पढ़ गया.आपको भी मौका मिले तो कभी पढ़ कर दिखिए.मुझे तो बहुत अच्छा लगा,आपको कैसा लगता है, जरूर बताएयेगा.

1 टिप्पणी: